July 14, 2024

इस सरकारी विभाग में निकली है 250 पदों पर भर्ती! अभी देखें योग्यता और करे आवेदन

BFUHS Recruitment 2023: पंजाब में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए नौकरी की खबर। बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस (BFUHS) ने गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती की सूचना दी है।

इस सरकारी विभाग में निकली है 250 पदों पर भर्ती! अभी देखें योग्यता और करे आवेदन

विश्वविद्यालय ने सूचना दी कि पंजाब सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 249 पदों पर भर्ती की जानी है, जिसमें 16 ब्लॉक एक्टेंशन ऑफिसर, 150 मेडिकल लैबोरेट्री टेक्निशियन ग्रेड 2 और 83 ऑप्थाल्मिक ऑफिसर शामिल हैं।

यह भी पढ़े SBI ने 50 मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए निकली वेकन्सी यहाँ देखे सभी जरुरी जानकारी

जरुरी जानकारी

बाबा फरीद विश्वविद्यालय ऑफ हेल्थ साइंसेस (bfuhs.ac.in) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म पंजाब स्वाथ्य विभाग में 249 पदों की भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। 15 नवंबर 2023 आवेदन की अंतिम तिथि है। आवेदन की प्रक्रिया में, उम्मीदवार को आधिकारिक पोर्टल पर दिए गए लिंक पर पहले पंजीकरण करना होगा. इसके बाद, वे अपने पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना आवेदन सबमिट कर सकेंगे।

योग्यता

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस ने ब्लॉक एक्सटेशन ऑफिसर पदों के लिए भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इस पद के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक और जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया होना चाहिए। साथ ही, मेडिकल लैबोरेट्री टेक्निशियन ग्रेड-2 पदों के लिए सीनियर सेकेंड्री में विज्ञान में डिप्लोमा या बीएससी डिग्री होना चाहिए। ऑप्थाल्मिक ऑफिसर पदों के लिए, दूसरी ओर, सीनियर सेकेंड्री और ऑप्थाल्मिक असिस्टेंट का डिप्लोमा किया होना चाहिए।

यह भी पढ़े इस बैंक में 60 से ज्यादा अफसर पदों के लिए निकली भर्ती, यहाँ देखें सभी जरुरी विवरण

आयु सीमा

उम्मीदवारों को 1 जनवरी 2023 तक 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। राज्य सरकार के नियमों के अनुसार, पंजाब के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा से छूट मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *