Friday, March 1, 2024
HomeMPभारतीय सेना के जवानों को सेल्यूट,तड़प रही थी गर्भवती कंधे पर उठा...

भारतीय सेना के जवानों को सेल्यूट,तड़प रही थी गर्भवती कंधे पर उठा कर 5KM चले जवान,

भारतीय सेना के जवानों को सेल्यूट,तड़प रही थी गर्भवती सेना के जवानों ने जिंदादिली दिखाते हुए गर्भवती महिला को कंधे पर लादकर अस्पताल पहुंचाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

भारतीय सेना के जवानों को सेल्यूट,तड़प रही थी गर्भवती कंधे पर उठा कर 5KM चले जवान,

Indian Army के जवानों ने 5 किमी तक कंधे पर लादकर प्रेग्नेंट महिला को  पहुंचाया अस्पताल | Indian Army rescues pregnant woman; jawans carry her on  shoulders for 5 km in Kupwara

सेना के जवानों ने दिखाई जिंदादिली

भारी बर्फबारी के कारण सड़कें ब्लॉक थीं। रात का समय था, अचानक गर्भवती को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। सड़कें ब्लॉक होने के कारण एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंच पाई। परिवार के पास भी कोई साधन नहीं था।

गर्भवती दर्द से तड़प रही थी और परिजनों को उसकी जान को खतरा लगने लगा। इस बीच सेना के जवान गश्त पर पहुंचे तो उन्होंने महिला की हालत देखी। जवानों ने तुंरत गर्भवती को कंधे पर उठाया और बर्फबारी के बीच भीषण ठंड में उसे अस्पताल लेकर गए। इस तरह उन्होंने मां और उसके बच्चे की जान बचाई।

यह भी पढ़े असम में बहुत ही जल्द लागू होगा UCC,CM सरमा ने दिए संकेत,जानें और भी अपडेट

कुपवाड़ा की घटना,लोगों ने सैल्यूट किया

भारतीय सेना के जवानों को सेल्यूट,तड़प रही थी गर्भवती कंधे पर उठा कर 5KM चले जवान,

indian soldier helping a pregnant woman in kupwara kashmir | गर्भवती महिला  के लिए फरिश्ते बने फौजी, भारी बर्फबारी में 2KM पैदल चलकर पहुंचाया अस्पताल |  Hindi News, Zee Salaam ...

भारतीय सेना के जवानों की इस जिंदादिली का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है,जिसे देखकर लोग सेना के जवानों को सलाम कर रहे हैं। उन्हें लोगों का सच्चा रक्षक बता रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि वैसे तो आजकल लोगों में इंसानियत नहीं,लेकिन सेना के जवानों के जज्बे से हर किसी को सबक लेना चाहिए।

महिला के परिवार ने भी सेना के जवानों का आभार जताया कि उन्होंने जच्चा-बच्चा की जान बचाई। बता दें कि उत्तरी कश्मीर के मोनाबल (कुपवाड़ा) में गुरुवार रात को सेना की 30RR के जवानों ने गर्भवती महिला की मदद करके उसे अस्पताल पहुंचाया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments