Sunday, March 3, 2024
Homeप्रदेशBoard Exam: बोर्ड परीक्षा में संचालन की लापरवाही के चलते नर्मदापुरम सहायक...

Board Exam: बोर्ड परीक्षा में संचालन की लापरवाही के चलते नर्मदापुरम सहायक पशुचिकित्सा अधिकारी को कलेक्टर ने किया निलंबित

Board Exam: बोर्ड परीक्षा में संचालन की लापरवाही के चलते नर्मदापुरम सहायक पशुचिकित्सा अधिकारी को कलेक्टर ने किया निलंबित,परीक्षा पारदर्शिता को लेकर माध्यमिक शिक्षा परिषद एक्शन मोड में है। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी क्रम में बोर्ड परीक्षा के आयोजन में लापरवाही बरतने पर सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी काशी प्रसाद को नर्मदापुरम कलेक्टर सोनिया मीना ने निलंबित कर दिया है.

दरअसल प्रश्नपत्र लाने के काम में सहायक पशु चिकित्सा पदाधिकारी काशी प्रसाद की ड्यूटी लगी थी. उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी के तहत अधिकारी काशी प्रसाद को थाने से जांच पत्र लेकर केंद्राध्यक्ष के साथ परीक्षा केंद्र शासकीय उत्कृष्ट उच्च विद्यालय कोहड़ा जाना था। लेकिन

अपने कर्तव्यों को पूरा करने में असमर्थता व्यक्त की

माध्यमिक विद्यालय द्वारा आयोजित 10वीं एवं 12वीं परीक्षाओं के लिए गोपनीय सामग्री के हस्तांतरण के समय प्रदान किए गए आवेदन में संबंधित व्यक्ति पंजीकृत था, लेकिन संबंधित व्यक्ति की स्वास्थ्य स्थिति की जानकारी केवल प्रधान कार्यालय के माध्यम से आने वाली शाखा में प्राप्त हुई थी। . बल्कि सीधे तौर पर उक्त कर्तव्य को पूरा करने में असमर्थता व्यक्त की गयी.

कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया

मध्य प्रदेश गृह मंत्रालय की अधिसूचना के अनुसार माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा से संबंधित समस्त कार्यों के लिए नियुक्त कर्मचारियों की सेवाओं को ‘अत्यावश्यक सेवा’ घोषित किया गया है।

Read Also: पीएम आवास योजना 2024: लोगो के खाते में आ गए 1 लाख 20 हजार,किसको मिलेगी पात्रता?

नर्मदापुरम कलेक्टर सोनिया मीना पर एक कर्मचारी के शासकीय कार्य में लापरवाही एवं उदासीनता तथा उच्च अधिकारी के आदेशों की अवहेलना का कृत्य, जो कि मध्य प्रदेश सिविल सेवा नियम, 1965 के नियम 3 (1) (2) (3) के विपरीत है। और कदाचार की श्रेणी में आता है। कर्मचारी को मध्य प्रदेश सिविल सेवा नियम 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर मुख्यालय जिला पंचायत नर्मदापुरम में पदस्थ किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments