Monday, February 26, 2024
Hometrendingअगर चूहों से हो गए है परेशान तो आजमाए ये उपाय चूहे...

अगर चूहों से हो गए है परेशान तो आजमाए ये उपाय चूहे कभी घर में नजर नहीं आएंगे

अगर आप भी चूहों से परेशान तो आज ये आर्टिकल आपके लिए है आज ही इस उपाय को अपनाये और चूहो से हमेसा के लिए छुटकारा पाए। 

अगर चूहों से हो गए है परेशान तो आजमाए ये उपाय चूहे कभी घर में नजर नहीं आएंगे

शैंपू का उपयोग करने के लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत होगी, जैसे एक छोटा सा कपड़ा, एक कटोरी, गेहूं का आटा, कपूर, लाल मिर्च पाउडर और एक पाउच शैंपू। सबसे पहले आप एक कटोरी में गेहूं का आटा डालें और उसमें लाल मिर्च पाउडर मिलाएं। फिर उसमें शैंपू का पाउच खोलकर डालें और अच्छी तरह से मिलाएं।

इसे भी पढ़े :- अगर आपका भी मोबाइल होता है हैंग तो कर ले ये सेटिंग मख्खन की तरह चलेंगा मोबाइल 

आपका एक चिपचिपा घोल तैयार हो जाएगा। अब आप एक कपड़े को फैलाएं और उस पर इस घोल को ब्रश की मदद से लगाएं। लेकिन ध्यान रखें कि आप अपने हाथों में ग्लव्स पहन लें, क्योंकि लाल मिर्च और शैंपू आपके हाथों को जला सकते हैं।

अगर चूहों से हो गए है परेशान तो आजमाए ये उपाय चूहे कभी घर में नजर नहीं आएंगे

फिर आप कपूर को तोड़कर उस कपड़े पर छिड़क दें। इससे आपका कपड़ा और भी गंधदार हो जाएगा। अब आप इस कपड़े को उन जगहों पर रखें, जहां चूहे आते-जाते हैं। जैसे कि अलमारी के नीचे, किचन के कोने, बिल के पास आदि। जब चूहे इस कपड़े को देखेंगे, तो वो उसे खाने की कोशिश करेंगे, क्योंकि उन्हें शैंपू की खुशबू आकर्षित करेगी।

इसे भी पढ़े :- क्या आप जानते है की जो टूथपेस्ट आप युस कर रहे है ओह शाकाहारी है या मासाहारी ?

लेकिन जैसे ही वो उसे मुंह में लेंगे, तो उन्हें बहुत जलन और खांसी होगी, क्योंकि लाल मिर्च और कपूर उनके लिए जहर के समान हैं। इससे वो घबरा जाएंगे और आपके घर से दूर भाग जाएंगे। आपको बस यह ध्यान रखना है कि आप इस कपड़े को हर दो-तीन दिन में बदलते रहें, ताकि उसकी गंध बनी रहे।

इस तरह आप शैंपू का उपयोग करके चूहों को अपने घर से निकाल सकते हैं। यह एक बहुत ही सस्ता और आसान उपाय है, जो आपको किसी भी तरह के नुकसान या साइड इफेक्ट से बचाता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments