June 14, 2024

DU Admission 2023 NCWEB प्रवेश की पहली मेरिट लिस्ट जारी,ऐसा रहा इस बार का कट-ऑफ

DU NCWEB Admission 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने नॉन-कॉलेजिएट वुमेंस एजुकेशन बोर्ड के अंडर होने वाले एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट रिलीज कर दी है. जानिए इस बार का कट-ऑफ कैसा रहा.

यह भी पढ़े Government Job मेडिकल ऑफिसर के 7 हजार पद पर निकली भर्ती,इस दिन से करें अप्लाई, 1.5 लाख से ज्यादा होगी महीने की सैलरी

NCWEB प्रवेश की पहली मेरिट लिस्ट जारी,

Delhi University Admission 2023: Map subjects carefully on the form

DU NCWEB Admission 2023 First Merit List Out: डीयू ने एनसीडब्ल्यूईबी एडमिशन 2023 के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट रिलीज कर दी है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी में नॉन-कॉलेजिएट वुमेंस एजुकेशन बोर्ड के तहत होने वाले एडमिशन के लिए अप्लाई किया हो, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कट-ऑफ मार्क्स और मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – du.ac.in. ये सूची बीए और बी.कॉम कोर्स के लिए जारी हुई है.

इस तारीख से शुरू होगा एडमिशन प्रोसेस

दिल्ली यूनिवर्सिटी एनसीडब्ल्यूईबी एडमिशन 2023 के तहत प्रवेश प्रक्रिया 17 अगस्त 2023 से शुरू होगी. ये प्रोसेस 19 अगस्त तक चलेगा. कॉलेजों ने कैटगरी के हिसाब से क्वालीफाइंग एग्जाम के कट-ऑफ मार्क्स जारी कर दिए हैं.

क्या लिखा है नोटिस में

Delhi University Admission 2021: Direct links to check top colleges' DU  cut-off scores

इस बारे में जारी नोटिस में लिखा है कि नॉन-कॉलेजिएट वुमेंस एजुकेशन बोर्ड के लिए बीए (प्रोग्राम), बीकॉम कोर्स की पहली कट-ऑफ लिस्ट रिलीज कर दी गई है. ये लिस्ट एकेडमिक ईयर 2023-24 के लिए जारी हुई है जिसे यूनिवर्सिटी की वेबसाइट du.ac.in से चेक किया जा सकता है. लिस्ट 15 अगस्त के दिन जारी हुई है और एडमिशन 17 अगस्त 2023 दिन गुरुवार से शुरू होंगे.

कैसा रहा इस बार का कट-ऑफ

इस बार का कट-ऑफ पिछली बार से कुछ कम गया है. मिरांडा हाउस में जनरल कैटेगरी का बीकॉम कोर्स का हाईएस्ट कट-ऑफ 89 परसेंट गया है. जबकि पिछली बार ये 95 परसेंट था. लास्ट ईयर जीसस एंड मैरी कॉलेज का बीकॉम कोर्स का कट-ऑफ इतना गया था.

यह भी पढ़े IIT दिल्ली का बड़ा फैसला,छात्रों के तनाव को कम करने के लिए हटाया एग्जाम का एक सेट

बीए प्रोग्राम का कट-ऑफ कितना गया

Miranda House third cut-off 2021 released; BA History cut-off touches 99%

बीए प्रोग्राम के लिए फिर मिरांडा हाउस का कट-ऑफ सबसे ज्यादा गया है. ये बीए हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस के लिए 91 है और बीए इकोनॉमिक्स के लिए 90 गया है. बता दें कि डीयू नॉन-कॉलेजिएट वुमेंस एजुकेशन बोर्ड छात्रों को क्लास 12वीं के अंकों के आधार पर एडमिशन देता है. हालांकि अब यूनिवर्सिटी ने सीयूईटी को स्वीकार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *