घर पर पुरानी चूड़ियों का इस तरह से करें उपयोग,जानें इसे करने का तरीका

घर पर पुरानी चूड़ियों का इस तरह से करें उपयोग

घर पर पुरानी चूड़ियों का इस तरह से करें उपयोग

घर पर पुरानी चूड़ियों का इस तरह से करें उपयोग,जानें इसे करने का तरीका फैशन के मामले में महिलायें अपनी सुंदरता को कभी कम नहीं होने देती है।महिलाएं ट्रेडिशनल सूट या साड़ी पर मैचिंग इयररिंग्स और नेकलेस के अलावा सुन्दर चुडिया भी पहनती है।कई बार ऐसा होता है की सेट में से एक दो चुड़िया टूट जाने पर फिर वह उस सेट को नहीं पहनती है।आप इन चूड़ियों का आसानी से इस्तेमाल कर सकती है।जानते है इस बारे में,

घर पर पुरानी चूड़ियों का इस तरह से करें उपयोग,जानें इसे करने का तरीका

Old Bangles Reuse : Old bangles reuse ideas! दिपावली के खास मौके

पुरानी चूड़ियों को करें नया

पुरानी चूड़ियों को नई बनाने के लिए सबसे पहले आपको सारि चूड़ियों को जमा कर लेना है।इसके लिए एक जैसे चुडिया होना जरुरी नहीं है। इसके बाद, पतले धागे को लेकर एक हाथ में चूड़ी पकड़ना है।और दूसरे हाथ में धागा पकड़े।अब,चूड़ी के किसी एक पॉइंट पर धागे को रखकर उसे ग्लू से चिपका दीजिये।इसके बाद धागे को चूड़ियों में लपेटते जाना है।इस तरह इन धागों को तब तक लपेटें, जब तक पूरी चूड़ियों को धागा से कवर नहीं हो जाती है।ध्यान रहे आपको धागे को इस तरह लपेटना है कि चूड़ियों का रंग दिखाई न दे। इसके बाद अंत में धागे को तोड़कर उसे गोद की सहायता से चपका लोजिये।इसी तरह आप पतली-पतली चूड़ियों को हर कलर के धागे से लपेटकर इसको नया जैसे बना सकती है।

यह भी पढ़े मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में हो रही है,झमाझम बारिश और ओलावृष्टि,जानें कैसा रहेगा मौसम

चार-पांच चूड़ियों की मदद से बनाएं यह डिजाइन

घर पर पुरानी चूड़ियों का इस तरह से करें उपयोग,जानें इसे करने का तरीका

Old Bangles : पुरानी चूड़ी को इस्तेमाल करने का जाने ये बेस्ट टिप्स -  Uprising Bihar

घर में बाला सेट तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले अपनी पुरानी चूड़ियों की जरुरत होगी।इसके बाद तीन-चार चूड़ियों को चपका लीजिये। इसके बाद एक धागे को लेकर चूड़ियों में लपेट लीजिये।जब तक पूरी चूड़ी धागे से कवर ना हो जाए, आप लपेटते रहिए। इनको सुन्दर लुक देने के लिए गोटा पट्टी का भी प्रयोग कर सकती है। धागे के ऊपर से थोड़ा-थोड़ा गैप पर गोटा पट्टी को लपेटकर चिपका दीजिये। इस तरह आप इनका इस्तेमाल कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *