IPL 2024: SRH ने बनाया 20 करोड़ में खरीदे खिलाड़ी को कप्तान, इस बड़े खिलाडी को मिलेगा आराम

IPL 2024: SRH ने बनाया 20 करोड़ में खरीदे खिलाड़ी को कप्तान, इस बड़े खिलाडी को मिलेगा आराम,आख़िर जो होगा उसकी भविष्यवाणी महीनों पहले ही कर दी गई थी। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के लिए ऑस्ट्रेलियाई विश्व चैंपियन कप्तान पैट कमिंस को अपना नेता नामित किया है। टीम पिछले दो सीज़न में एडेन मार्कराम के नेतृत्व में खेली लेकिन निराशाजनक प्रदर्शन के बाद प्रबंधन में बदलाव हुआ। नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद की मालिक काव्या मारन ने पैट कमिंस के लिए 20.50 करोड़ रुपये की भारी बोली लगाई। कमिंस ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के बाद पिछले साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया को वनडे विश्व कप में पहुंचाया था।

मार्कराम को क्यों निकाला गया?

हालांकि, कप्तान के रूप में एडेन मार्कराम का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी के लिए बहुत बुरा नहीं रहा है। एडेन मार्कराम ने SA20 में ईस्टर्न केप फ्रेंचाइजी सनराइजर्स की कप्तानी करते हुए लगातार दो खिताब जीते, लेकिन 2023 में SRH के खराब प्रदर्शन और पैट कमिंस के असाधारण नेतृत्व ने उन्हें बदलाव के लिए प्रेरित किया। अब कप्तानी छोड़ने के बाद एडेन मार्कराम को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल लग रहा है।

IPL 2024: SRH ने बनाया 20 करोड़ में खरीदे खिलाड़ी को कप्तान, इस बड़े खिलाडी को मिलेगा आराम

पैट कमिंस 360 के खिलाड़ी हैं

पिछले सीजन तक कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे पैट कमिंस ने महज 14 गेंदों में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक बनाकर इतिहास रच दिया। हालाँकि वह टूर्नामेंट में गेंद से प्रभावी साबित नहीं हुए हैं, लेकिन उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी और कप्तानी उन्हें एक अमूल्य खिलाड़ी बनाती है। आईपीएल नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस के लिए 20 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बोली लगाई, लेकिन जल्द ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके साथी खिलाड़ी मिशेल स्टार्क पर 24.75 करोड़ रुपये खर्च कर दिए, जिससे वह टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए.

यह भी पढ़िए: OMG Aishwariya से 4 कदम आगे निकली उनकी बेटी हुआ कुछ दिन में ऐसा बदलाव देखते ही उड़ने लगे लोगो के होश

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम: अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम (कप्तान), मार्को जॉनसन, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी. नटराजन, अनमोलप्रीत मार्कंडे, , उपेन्द्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नीतीश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, पैट कमिंस, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जाथवेद सुब्रमण्यम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *