IPL 2024: ऋषभ पंत का हेलीकॉप्टर शॉट देख उड़े होश

IPL 2024: ऋषभ पंत का हेलीकॉप्टर शॉट देख उड़े होश,दो साल पहले दिसंबर 2022 के अंत में भारतीय टीम के बल्लेबाज ऋषभ पंत एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस घटना में उनका घुटना गंभीर रूप से घायल हो गया.

हालाँकि पंत का कई महीनों तक अस्पताल में इलाज चला, लेकिन वह ठीक से चल नहीं पा रहे थे। लेकिन लंबे रिहैबिलिटेशन और 15 महीने बाद उन्होंने इस आईपीएल में क्रिकेट के मैदान पर वापसी की. उनके सभी प्रशंसक उन्हें मैदान पर देखकर काफी खुश और उत्साहित हैं।

इस सीजन के पहले दो मैचों में पंत कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने जमकर हमला बोला.

ऋषभ पंत ने एक हाथ से मारा छक्का

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत अपने पुराने अंदाज में नजर आए. वह एक हाथ से छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। उस मैच में पंत ने अपनी पहचान बरकरार रखते हुए मुस्ताफिजुर रहमान के खिलाफ एक हाथ से छक्का जड़ा था. पंत का शॉट भीड़ के बीच से सीमा रेखा के बाहर डीप स्क्वायर लेग पर गिरा। इसके बाद भी वह यहीं नहीं रुके और 19वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे पंत को यॉर्कर फेंकी, जिसे उन्होंने हेलिकॉप्टर से खेला और बिना पैर हिलाए टॉस के साथ चौका जड़ दिया।

पंत ने 31 गेंदों में अर्धशतक लगाया

आपको बता दें कि इस मैच में ऋषभ पंत ने अर्धशतक लगाया. उन्होंने 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 19वें ओवर में पथिराना के खिलाफ 4 गेंदों पर 2 चौकों और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। फिर अगली गेंद पर छक्का मारने की कोशिश में उन्होंने गेंद हवा में उड़ा दी और कैच आउट हो गए.

20 रन से दिल्ली कैपिटल्स को जीत मिली

आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी पहली जीत चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हासिल की. टीम ने यह मैच 20 रनों से जीत लिया. दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिसमें उसने 5 विकेट पर 191 रन बनाये. जवाब में सीएसके की टीम 6 विकेट पर 171 रन ही बना पाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *