Sunday, March 3, 2024
Homeखेती किसानीकिसानों को होंगी जबरदस्त कमाई ये कद्दू की खेती से होंगी जबरदस्त...

किसानों को होंगी जबरदस्त कमाई ये कद्दू की खेती से होंगी जबरदस्त पैदावार,जानें इसे करने का तरीका

किसानों को होंगी जबरदस्त कमाई ये कद्दू की खेती से होंगी जबरदस्त पैदावार ये किस्म के कद्दू की खेती कर किसान हो सकता है मालामाल,जाने कद्दू की उन्नत किस्मे किसान भाइयो क्या आप भी सब्जियों की खेती कर अच्छा मुनाफा कमाना चाहते है तो आप कद्दू की खेती कर आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है।

किसानों को होंगी जबरदस्त कमाई ये कद्दू की खेती से होंगी जबरदस्त पैदावार,जानें इसे करने का तरीका

कद्दू की इस किस्म की खेती चमकाएगी किसानों की किस्मत, प्रति एकड़ देगी 222  क्विंटल तक का उत्पादन, जाने डिटेल

काशी हरित कद्दू

पहले नंबर पर हम आपको काशी हरित कद्दू के बारे में बतायगे जो की हरे रंग और चपटे गोला आकार वाली यह प्रजाति वाले कद्दू है ये कद्दू लगभग बुवाई के 50 से 60 दिनों के बीच में बेचने लायक हो जाते है इस किस्म के कद्दू का वजह लगभग 3.5 किलो का होता है एक हेक्टर में लगभग 400 क्विंटल कद्दू उगाये जा सकते है।

पूसा विश्वास कद्दू

दूसरे नंबर पर हम आपको पूसा विश्वास कद्दू के बारे में बताने जा रहे है जो की प्रति हेक्टेयर खेत से 400 क्विंटल तक उत्पादन देती है ये कद्दू हरे रंग के होते है इन कद्दू का वजह पांच किलो तक होता है ये बुवाई के बाद 120 दिनों में तुड़ाई लायक हो जाते है।

यह भी पढ़े पालक की खेती कर किसानों को होंगी बंपर कमाई होंगी जबरदस्त पैदावार,देखें इसे करने का तरीका

नरेंद्र आभूषण कद्दू

तीसरे नंबर पर हम आपको नरेंद्र आभूषण कद्दू के बारे में बताने जा रहे है जो की मध्यम गोल आकार के और इन पर हरे रंग के दाग होते हैं और ये पकने के बाद नारंगी रंग के हो जाते हैं ये किस्म के कद्दू एक हेक्टेयर खेत में लगभग 400 क्विंटल तक उत्पादन किये जा सकते है।

काशी उज्जवल कद्दू

किसानों को होंगी जबरदस्त कमाई ये कद्दू की खेती से होंगी जबरदस्त पैदावार,जानें इसे करने का तरीका

कद्दू की पांच सबसे बेहतरीन किस्में जो बढ़ा सकती हैं आपकी कमाई, सैकड़ों  क्विंटल मिलती है पैदावार - Pumpkin farming which is best variety of pumpkin  in September check high ...

चौथे नंबर पर काशी उज्जवल कद्दू के बारे में बताने जा रहे है जिसकी पहचान इसके हर पौधे पर 4 से 5 फल लगते हैं और हर एक फल का वजन 10 से 15 किलोग्राम होता है ये कद्दू बुवाई से लेकर 180 दिनों में पक कर तैयार हो जाते है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments