June 21, 2024

MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान,लाडली बहन योजना के लिए बड़ी खुशखबरी

MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान,

MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान,

MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान,Laadli Behna Yojana Launch By MP CM Shivraj Singh Chauhan लाडली बहना योजना के तहत सभी 21 साल से अधिक विवाहित महिलाएं योजना का लाभ पाने की पात्र है, अभी तक 26 वर्ष की महिला ही योजना का लाभ ले सकती थी, लेकिन अब इसकी सीमा 21 कर दी गई है

यह भी पढ़े सरकारी नौकरी पाने का मौका11 हजार पदों पर निकली बंपर भर्ती,के लिए 12वीं पास आवेदन करें

MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान

Shivraj singh chouhan Ladli Behna Yojana reduce age increase amount before  MP election लाडली बहना योजना को लेकर CM शिवराज का बड़ा ऐलान, उम्र में की  कटौती, बढ़ा दी सहायता राशि -

Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chauhan announced Ladli Behan Yojana: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर में लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा ऐलान किया है, उन्होने घोषणा करते हुए कहा कि लाडली बहना योजना के तहत सभी 21 साल से अधिक विवाहित महिलाएं योजना का लाभ पाने की पात्र है, अभी तक 26 वर्ष की महिला ही योजना का लाभ ले सकती थी,लेकिन अब इसकी सीमा 21 कर दी गई है। लाडली बहन योजना में शुरुआत में 1000 रुपये दिए जाएंगे। फिर आगे लाड़ली बहनों को आगे तीन हजार रुपए तक दिए जाएंगे। उन्होने कहा जैसे-जैसे पैसों की व्यवस्था होती जाएगी, इसमें निरंतर इंक्रीमेंट लगाए जाएंगे और इसे 3000 महीने तक ले जाया जाएगा।। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शनिवार को सिंगल क्लिक में 1.25 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में 1250 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए।

सीएम बोले- हर महीने 3 हजार मिलेगा

कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि अगर बहने मुझे अपना भाई मानती है। तो मुझ पर विश्वास करो। आपको हर महीने तीन हजार रुपए दूंगा। लोग मेरे खिलाफ बोल रहे है। मुझे झूठा बता रहे है, ऐसे लोगों से आपको सावधान रहने की जरूरत है। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा कि अभी जितनी भी योजनाएं चल रही हैं, उन्हें जारी रखने के लिए आपको भाजपा का हाथ थामे रखना है।अपने भाई का साथ देना है। मोदी जी का साथ देना है। सीएम ने आश्वासन देते हुए कहा कि मै अपनी बहनों के हर सुख- दुख में साथ खड़ा हूं। लाड़ली बहना परिवार के साथ लाड़ली बहना सेना भी बनेगी। इसमें अधिक से अधिक बहनें शामिल हों। इस सेना का काम बहनों की रक्षा करना होगा, इसलिए इसमें अधिक से अधिक बहनें इस सेना में शामिल हों।

कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह ने बहनों के सम्मान में कहा कि ‘नारी तू नारायणी, जग की पालन हारिणी’ आज का दिन अद्भुत है। भारतीय संस्कृति में हजारों वर्षों से नारियों का सम्मान होता आया है, और आगे भी होता रहेगा। बीच में ऐसा समय आया, जब बेटियों और बहनों के साथ अन्याय हुआ। उन्हें दूसरे दर्जे का मान लिया गया, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

लाडली बहन योजना में उम्र सीमा कम की

Ladli Behna Yojana: CM शिवराज आज जारी करेंगे 'लाडली बहना योजना' की पहली  किस्त, सवा करोड़ महिलाओं के खाते में भेजे जाएंगे एक एक हजार | cm shivraj  singh will transfer first

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि अभी तक 26 साल या उससे ज्यादा की उम्र की शादीशुदा बहनों को योजना का लाभ मिलता था। लेकिन अब जो बहने 21 साल की हो गई है, उन्हे भी लाड़ली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा।

खाते में पैसे डालते ही एटीएम में लगी भीड़

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा महिलाओं के खातों में पैसे डालने के बाद एटीएम में योजना की राशि चेक करने के लिए भीड़ लग गई। वहीं ग्वालियर में कई बहनें एटीएम के बाहर अकाउंट चेक करने लगीं।

यह भी पढ़े 7276 पदों पर ओडिशा लोक सेवा मेडिकल अफसरों के पदों पर निकली बंपर भर्ती,अंतिम तिथि आज

उत्सव की तरह मनाया गया कार्यक्रम

मप्र में धर्मांतरण और लव जिहाद का कुचक्र चलाने की कोशिश: शिवराज सिंह चौहान  | Conversion in MP, an attempt to run the conspiracy of love jihad: Shivraj  Singh Chouhan | मप्र

लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम को भाजपा ने उत्सव की तरह मनाया। इस मौके पर नर्मदापुरम में नर्मदा तट के सेठानी घाट पर तीन हजार दीप जलाए गए। इससे पूरा घाट जगमग हो गया। मुख्यमंत्री ने नर्मदा जयंती के अवसर पर लाड़ली बहना योजना की घोषणा सेठानी घाट के जल मंच से ही की थी, उत्सव का माहौल रहा। योजना का शुभारंभ होने पर खुशियां मनाई गई। गांव, शहर व प्रमुख स्थानों के साथ ही जगह-जगह दीपोत्सव किया गया। इस दौरान, सामाजिक व सांस्कृतिक गतिविधियों का रंगारंग आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *