Sunday, February 25, 2024
HomeMPMP Weather Update: MP में बदला मौसम का मिजाज, बूंदाबांदी की आशंका...

MP Weather Update: MP में बदला मौसम का मिजाज, बूंदाबांदी की आशंका इन जिलों में हो सकती बारिश –

MP Weather Update: मौसम दिन ब दिन बदल रहा है बूंदाबादी की आशंका है वही प्रदेश के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला के मुताबिक, 16 जनवरी को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है। इससे प्रदेश में बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है। वहीं 18-20 जनवरी से कोहरे और ठंड का असर तेज देखने को मिल सकता है।

MP Weather Update: MP में बदला मौसम का मिजाज, बूंदाबांदी की आशंका इन जिलों में हो सकती बारिश –

इसे भी पढ़े :- Agricultural land loan News: किसानों के लिए खुशखबरी, इस बैंक में जिन किसानों के खाते हैं,उनका पूरा कर्ज माफ

 बूंदाबांदी होने की संभावना

मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे रीवा, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, टीकमगढ़, निवाड़ी जिलों में बादल छाने के साथ-साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस दौरान बादलों के आने से दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी, जबकि रात का तापमान सामान्य से अधिक बना रहेगा।

MP Weather Update: MP में बदला मौसम का मिजाज, बूंदाबांदी की आशंका इन जिलों में हो सकती बारिश –

इन जिलों में हो सकती है बारिश –

मंगलवार को ग्वालियर, दतिया, रीवा, मऊगंज, सतना, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, भिंड और मुरैना जिलों में कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। फिलहाल एक-दो दिन तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही बना रहेगा।

 17 जनवरी को आसमान में बादल रहने से बूंदाबांदी और 18 जनवरी को सुबह के समय घना कोहरा रहेगा, जिससे कोल्ड डे भी हो सकता है। 19 जनवरी को सुबह के समय हल्का कोहरा रहेगा, जिससे रात का तापमान कम हो सकता है। यदि उत्तरी हवाओं की रफ्तार बढ़ी तो 20 जनवरी के बाद शीतलहर भी चल सकती है। आने वाले दिनों में अधिकांश जिलों के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिल सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments