Wednesday, February 28, 2024
HomeMPआखिर क्यों नहीं बनाया शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री,खुल चुके है राज

आखिर क्यों नहीं बनाया शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री,खुल चुके है राज

मध्यप्रदेश में लगातार 5वीं बार सत्ता में आकर बीजेपी ने इतिहास रच दिया है। बीजेपी आलाकमान ने लंबे समय से मध्य प्रदेश की बागडोर संभाल रहे शिवराज सिंह चौहान को हटाकर इस बार मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया है। इससे पहले विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने सीएम चेहरे की घोषणा नहीं की थी

आखिर क्यों नहीं बनाया शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री,खुल चुके है राज

लेकिन शिवराज सिंह चौहान को मजबूत दावेदार माना जा रहा था। कई लोगों के मन में आज भी यह सवाल है कि आखिर शिवराज सिंह को हटाकर मोहन यादव को सीएम क्यों बनाया गया? अब इसे लेकर मोहन कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने प्रतिक्रिया दी है।

किसी को हटाया नहीं गया है, सबकी जिम्मेदारी हैं अलग-अलग

जन-जातीय कार्य मंत्री विजय शाह गुना के सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान जब मंत्री विजय शाह से पूछा गया कि शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री क्यों नहीं बन सकते तो विजय शाह ने कहा कि किसी को हटाया नहीं गया है।

आखिर क्यों नहीं बनाया शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री,खुल चुके है राज

भाजपा एकदम अलग सोच रखती है

विजय शाह ने कहा कि हमारी पार्टी की सोच अलग है. मुझे जनजातीय मंत्री बनाया गया है. प्रधानमंत्री मोदी जी को लगा कि विजय शाह को यह पद दिया जाना चाहिए, वह 10 साल से मंत्री हैं। प्रधानमंत्री ने मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी है, 39000 करोड़ रुपये का बजट दिया है।

मध्य प्रदेश में प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतने वाली बीजेपी ने पांचवीं बार शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री नहीं बनाया, बल्कि उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक डॉ. मोहन यादव को प्रदेश का मुखिया बनाया, यही पार्टी की सोच है।

Read Also: Ladli Behana Yojana: लाड़ली बहना योजना लिस्ट को लेकर बड़ी अपडेट

भाजपा बदलाव और प्रयोग करती रहती है

मध्य प्रदेश सरकार में आदिवासी मंत्री विजय शाह ने कहा कि बीजेपी बदलाव और प्रयोग करती रहती है. जब विजय शाह से पूछा गया कि शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री क्यों नहीं बन सकते?जिस पर विजय शाह ने जवाब दिया- किसी को नहीं हटाया गया है। सबकी जिम्मेदारियां तय हैं, जहां जहां जरूरत होती है, पार्टी उसका उपयोग करती है। विजय शाह ने दोहराया कि किसी को भी पद से नहीं हटाया गया है. संगठन में किसी को कुछ नहीं मिलता फिर भी वे पार्टी के लिए काम करते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments