Sunday, March 3, 2024
HomeदेशPNB : पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए है बुरी खबर...

PNB : पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए है बुरी खबर बैंक ने जारी किया नया नियम 

PNB : पीएनबी ग्राहकों के लिए एक बहुत ही बड़ी खबर है आपको बता दें कि पीएनबी में अगर आपका भी खाता है तो पीएनबी ने एक नए नियम को जारी किया है बैंक के द्वारा जारी किए गए नियम को 1 फरवरी 2024 से लागू कर दिया जाएगा वहीं इस नए नियम के तहत अगर आप भी ATM से पैसे निकालते हैं। तो जरा सावधान हो जाएं क्योंकि PNB के द्वारा ट्रांजैक्शन चार्ज (Transection Charge) लिया जाएगा इस बारे में जानकारी बैंक ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर दी है।

PNB : पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए है बुरी खबर बैंक ने जारी किया नया नियम 

PNB किस वेबसाइट के अनुसार बैंक एक फरवरी 2024 से नए नियम लागू करने जा रहा है। आप सभी को बता दें कि ATM से पैसे निकालने के लिए अब आपको चार्ज देने पड़ेंगे इसका मुख्य कारण यह है कि आपके खाते में कम बैलेंस होना यदि आपके खाते में कम बैलेंस नहीं है तो आपको ₹10 का चार्ज देना होगा इसके साथ ही जीएसटी (GST) का भी चार्ज लगेगा।

ATM से पैसे निकालने पर क्या करें

यह बात सभी को पता होना चाहिए कि अगर आप एटीएम (ATM) से पैसे निकालने के लिए जा रहे हैं और फिर एटीएम से पैसे नहीं निकले तो इसका मतलब है कि आपका एटीएम से पैसे चोरी हो गए हैं तो ऐसे में क्या करना चाहिए अगर आपका साथ ऐसा होता है तो ऐसी स्थिति में पहले कार्ड को ब्लॉक करवाएं और परेशान ना हो 7 दिन के भीतर आपका पैसा खाते में वापस आ जाएगा। 

यदि आपने इस बात की जानकारी बैंक को 30 दिन के भीतर नहीं दी तो बैंक आपसे ₹100 की पेनाल्टी के रूप में चार्ज करेगा। राशि की रिकवरी के लिए 012 024900000 नंबर पर शिकायत कर सकते हैं शिकायत के 24 घंटे ही आपके सारे पैसे वापस खाते में आ जाएंगे। 

इसे भी पढ़िए :- Swan Video: ट्रैन को रोका एक हंस ने पटरी पर मस्त अपनी धुन में टहलता रहा हंस ट्रैन रुकी रही स्टेशन पर ही

ATM के खो जाने पर क्या करना चाहिए?

दोस्तों ऐसे सवाल अक्सर इंटरनेट और गूगल (Google) के माध्यम से पूछे जाते हैं अगर आपका भी PNB ATM खो जाए तो आपको क्या करना चाहिए। तो आप सभी को बता दें कि अगर आपका एटीएम कार्ड खो गया है या फिर किसी के द्वारा चुरा लिया गया है तब आपको ऐसी स्थिति में आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से 5607040 पर मैसेज या इंटरनेट बैंक सेवा से लॉगिन कर कर तुरंत बंद करवा देना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments