June 21, 2024

प्याज की ग्रेवी ही नहीं, इस बार बनाकर खाएं स्पाइसी तंदूरी प्याज सलाद, जानें रेसिपी

आज हम आपके लिए तंदूरी प्याज सलाद बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं। ये स्वाद में बहुत चटपटी और मजेदार लगती है। इसको आप स्नैक या खाने के साथ केवल 10 मिनट में बनाकर तैयार कर सकते हैं।

यह भी पढ़े मीठे में बनाए कुछ स्पेशल मीठा स्पेशल मैंगो रबड़ी के साथ,जानें रेसिपी

तंदूरी प्याज सलाद रेसिपी

Dhaba Style Laccha Pyaz Recipe | Masala Pyaz | Chatpata Onion Salad |  Laccha Pyaz Recipe - YouTube

प्याज एक ऐसी सब्जी है जिसको ज्यादातर लोग घरों में मसाले या सलाद के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। इसको किसी भी डिश का मसाला या ग्रेवी बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। ये खाने में स्वाद बढ़ाने का भी काम करती है। लेकिन क्या कभी आपने प्याज की मदद से बने तंदूरी प्याज सलाद का स्वाद चखा है? अगर नहीं तो आज हम आपके लिए तंदूरी प्याज सलाद बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं। ये स्वाद में बहुत चटपटी और मजेदार लगती है। इसको आप स्नैक या खाने के साथ केवल 10 मिनट में बनाकर तैयार कर सकते हैं, तो चलिए

तंदूरी प्याज सलाद बनाने की सामग्री

Tandoori Onion Salad Recipe - Food.com

6 साबुत प्याज साबुत प्याज
3 बड़े चम्मच सरसों का तेल
½ छोटा चम्मच लहसुन
1 बड़ा चम्मच काला नमक
स्वाद के लिए नमक
1 बड़ा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
बड़ा चम्मच चाट मसाला
3 बड़े चम्मच नींबू का रस
1 कप हरा प्याज

तंदूरी प्याज सलाद बनाने की रेसिपी

The Best Indian Onion Salad (Laccha Pyaaz) - Piping Pot Curry

इसको बनाने के लिए आप सबसे पहले प्याज को छीलकर दो टुकड़ों में काट लें।फिर आप गैस पर तवा रखकर गर्म करें।इसके बाद आप इस तवे पर प्याज के टुकड़ों को रखें और सेंक लें।फिर आप एक बाउल में सरसों का कच्चा तेल डालें।इसके बाद आप इसमें लहसुन, लाल मिर्च और काला नमक आदि मसाले डालें।फिर आप इन सारी चीजों को अच्छी तरह से मिला लें।इसके बाद आप प्याज को छीलें और काटकर अलग-अलग कर लें।फिर आप प्याज के बाउल में सरसों का ये तैयार मिक्चर डालें।अब आपकी टेस्टी तंदूरी प्याज सलाद बनकर तैयार हो चुकी है।फिर आप इसको हरे प्याज से गार्निश करके सर्व करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *