Sunday, February 25, 2024
HomeदेशRam Mandir News : योगी को दिया न्‍योता Jaunpur के चंद्रभूषण यादव ने...

Ram Mandir News : योगी को दिया न्‍योता Jaunpur के चंद्रभूषण यादव ने बनवा रहे अमेरिका में राम मंदिर 

Ram Mandir News : 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा हो चुकी है। 11 दिनों में तकरीबन 25 लाख श्रद्धालु देश के कोने-कोने से रामलला का दर्शन करने आ चुके हैं। अब रामलला का भव्‍य मंदिर अमेरिका में भी बनने जा रहा है। जॉर्जिया राज्‍य के प्रथम कमिश्‍नर चंद्रभूषण यादव वहां पर रामायण म्‍यूजियम और राम मंदिर बनवाने जा रहे हैं।

Ram Mandir News : योगी को दिया न्‍योता Jaunpur के चंद्रभूषण यादव ने बनवा रहे अमेरिका में राम मंदिर 

इसे भी पढ़े :- Swati Mishra Exclusive: “राम आएंगे ” भजन गाने वाली स्वाति मिश्रा ने बताया की कैसे बानी रातो रात स्टार 

मूलरूप से जौनपुर के बदलापुर निवासी यादव इस समय यूपी के दौरे पर आए हैं। उन्‍होंने लखनऊ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात कर उन्‍हें भव्‍य राम मंदिर के भूमि पूजन में आमंत्रित किया है। बदलापुर में जूनियर हाईस्‍कूल तक की शिक्षा ग्रहण करने के बाद चंद्रभूषण यादव आगे की पढ़ाई के लिए प्रयागराज चले गए।

Ram Mandir News : योगी को दिया न्‍योता Jaunpur के चंद्रभूषण यादव ने बनवा रहे अमेरिका में राम मंदिर 

वहां इंटर पूरा किया। इसके बाद महाराष्‍ट्र के इंजीनियरिंग कॉलेज से कंम्‍यूटर साइंस से बीटेक किया। 2003 में वह अमेरिका के जॉर्जिया गए और अपना कारोबार शुरू कर दिया। 20 साल पहले जॉर्जिया के कैमडेन शहर में छोटा व्‍यवसाय शुरू करने वाले यादव आज कई किराना स्‍टोर और मोटर व्‍यवसाय के मालिक हैं। उनके कई होटल भी चलते हैं। चंद्रभूषण यादव गत 28 जनवरी से भारत दौरे पर हैं।

इसे भी पढ़े :- Indian Train : कैसे पता करे चलती ट्रैन में कौन सी सीट खाली है 

वह वाराणसी में काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन करने भी आए। उनका पैतृक गांव बदलापुर थानाक्षेत्र में नेवादा मुखलिसपुर है। उन्‍होंने अपने गांव वालों से भी मुलाकात की। यादव का कहना है कि अयोध्‍या में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा के बाद पूरा देश और विश्‍व राममय हो गया है। उन्‍होंने जॉर्जिया में रामायण म्‍यूजियम और राम मंदिर के लिए जमीन ले ली है। जल्‍द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। काम पूरा हो जाने के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ को आधिकारिक तौर पर निमंत्रण भेजा जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments