Sunday, March 3, 2024
HomeइंडियाSBI Bank: अगर आपका SBI बैंक में है खाता तो SBI बैंक...

SBI Bank: अगर आपका SBI बैंक में है खाता तो SBI बैंक खाताधारकों के लिए है बड़ी खबर

SBI Bank: आपको बता दे इस एनआरआई खाते और एन आर ओ खाते के लिए यह लोग बहुत लंबे समय से बार-बार एसबीआई के तहत अपील कर रहे थे जिसे अब जाकर मंजूरी मिली है। काफी लंबे समय बाद एसबीआई ने उनकी मांग को पूरा किया है। आईए जानते हैं इस फैसले के बाद एनआरआई लोगों के लिए खाता खुलवाने की क्या प्रक्रिया रखी गई है।

SBI Bank: अगर आपका SBI बैंक में है खाता तो SBI बैंक खाताधारकों के लिए है बड़ी खबर

एसबीआई ने अपने कस्टमर की एक बेहतरीन डिजिटल सुविधा शुरू की है जिसके तहत ने और एन आर ओ बचत खाता खुलवाना अब एनआरआई लोगों के लिए भी संभव होगा। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है जो योनो एप की सहायता से अपने स्कीम डिजिटली लोगों तक पहुंचना है। 

एसबीआई ने साफ-साफ यह जानकारी दी है कि अब ग्राहकों को नए खाते खुलवाने के लिए ज्यादा भागदौड़ करने की आवश्यकता नहीं होगी। इस स्कीम की शुरुआत एसबीआई द्वारा मुख्य रूप से नए ग्राहकों के लिए की गई है जिनका अब खाता खुलवाना आसान हो जाएगा। काफी लंबे समय से बार-बार एनआरआई ग्राहकों की आ रही मांग को देखते हुए एसबीआई ने इस फैसले को मंजूरी देदी है।

इसे भी पढ़े : Health Tips: नसों में जमा किसी भी तरह का कोलेस्ट्रॉल रहे बहार निकाल देगे ये नुस्खे जानिए

यह NRE और NRO क्या होता है

यह वह लोग होते हैं जो गैर आवासीय बाहरी यानी की नॉन रेजिडेंट एक्सटर्नल होते हैं जो कि विदेशों में रहते हैं इस खबर के अनुसार अब यह लोग भी विदेश की कमाई को भारत में बचत के लिए जमा कर सकते हैं एसबीआई बैंक इन लोगों को यह सुविधा प्रदान कर रही है जिसकी मांग यह लोग कई सालों से कर रहे थे बढ़ती मांग को देखते हुए एसबीआई ने बड़ा कदम उठाया है जो कि इन लोगों के बीच में एक खुशी की लहर बन चुका है।

SBI BANK BIG NEWSअब इन लोगों के लिए भारत में सीबीआई बैंक के द्वारा वन स्टॉप सॉल्यूशन की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है एसबीआई ने यह बयान दिया है कि डिजिटली खाता खुलवाने के लिए ग्राहकों को अब बहुत ज्यादा आसानी होने वाली है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments