June 22, 2024

Tata Motors 4 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लाने वाली है टाटा मोटर्स,2024 के शुरुआत तक हो जाएंगी लॉन्च

टाटा मोटर्स ने 2023 ऑटो एक्सपो में कर्व एसयूवी कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था. इस नए मॉडल को इलेक्ट्रिक के साथ साथ पेट्रोल/डीजल इंजन के विकल्पों में भी पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़े Bihar STET 2023 बिहार सेकेंडरी टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट के लिए आज से करें अप्लाई,ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार

नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लाने वाली है टाटा मोटर्स,

2024 की शुरूआत में 4 नई इलेक्ट्रिक एसयूवीस लाएगी टाटा मोटर्स - tata motors  to launch 4 new electric suvs by early 2024-mobile

Upcoming Tata Electric Cars: टाटा मोटर्स फिलहाल देश में इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में 80 प्रतिशत से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे है. कंपनी फिलहाल टियागो, टिगोर और नेक्सन एसयूवी जैसी इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री करती है. बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए कंपनी ने 2024 की शुरुआत तक 4 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की योजना बनाई है. फिलहाल कंपनी अपनी कुछ नई इलेक्ट्रिक कारों की टेस्टिंग कर रही है.

नई टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक

Tata Punch EV भारत में हो सकती है लांच, सस्ती होगी कीमत! - पर्दाफाश

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की सितंबर 2023 तक लॉन्च किया जाएगा. इसका मौजूदा मॉडल सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है. नया मॉडल कर्व कॉन्सेप्ट से प्रेरित डिजाइन के साथ आएगा. इसमें एक नया डायमंड कट फ्रंट ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, नए अलॉय व्हील, एलईडी लाइट बार के साथ अपडेटेड टेल-लैंप और नए टेलगेट देखने को मिलेंगे. इसमें फ्लैट-बॉटम, टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक नया 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक नया डैशबोर्ड लेआउट मिलेगा. इसमें मौजूदा मॉडल के समान 30.2kWh और 40.5kWh का बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है, जिससे क्रमशः 312 किमी और 453 किमी की रेंज मिलती है.

टाटा हैरियर ईवी

टाटा मोटर्स ने 2023 ऑटो एक्सपो में हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट कोप्रदर्शित किया था, जिसे इस साल के अंत से पहले लॉन्च किया जा सकता है. इसे GEN 2 (SIGMA) प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है. इसमें एक नया ब्लैक-ऑफ ग्रिल, अपडेटेड बम्पर, नए एलईडी लाइट बार के साथ स्प्लिट हेडलैम्प और एंगुलर क्रीज़ दिए जाएंगे. इसमें वाहन-से-लोड (V2L) और वाहन-से-वाहन (V2V) चार्जिंग क्षमता के साथ AWD सिस्टम मिलेगा. इसमें 400-500 किमी की रेंज मिलने की उम्मीद है.

टाटा पंच ईवी

कंपनी पंच ईवी की टेस्टिंग कर रही है. इसका डिजाइन मूल आईसीई मॉडल की तरह ही होगा. हालांकि इसमें कुछ ईवी स्पेसिफिक डिज़ाइन एलिमेंट शामिल किए जाएंगे. इसमें एक ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 360 डिग्री कैमरा भी मिल सकता है. साथ ही एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और एक रोटरी ड्राइव सिलेक्टर भी मिलेगा. इसमें 24kWh बैटरी पैक मिलने की संभावना है, जो टियागो ईवी में भी मिलता है. इसमें लगभग 300 किमी की रेंज मिलने की उम्मीद है. इसका मुकाबला सिट्रोएन eC3 से होगा.

यह भी पढ़े ICMAI CMA Result 2023 फाउंडेशन परीक्षा के नतीजे हुए जारी,इस डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर लें स्कोरकार्ड

टाटा कर्व ईवी

Tata Motors will launch 4 new electric SUVs by 2024 - Overdrive

टाटा मोटर्स ने 2023 ऑटो एक्सपो में कर्व एसयूवी कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था. इस नए मॉडल को इलेक्ट्रिक के साथ-साथ पेट्रोल/डीजल इंजन के विकल्पों में भी पेश किया जाएगा. इसमें 400 किमी से अधिक की रेंज मिलेगी, जिसके लिए इसमें एक बड़ा 40kWh बैटरी पैक मिल सकता है. इसका मुकाबला एमजी जेडएस ईवी और हुंडई कोना इलेक्ट्रिक से हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *