June 16, 2024

TVS लेकर आया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, 80 km की रेंज और 5 सेकंड में 60 kmph की स्पीड

इस धांसू स्कूटर में सेफ्टी के लिए फ्रंट और रीयर दोनों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। स्कूटर में सभी एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़े Indian Railway भारतीय रेलवे में 2.5 लाख भर्ती खाली,अग्निवीरों को मिलेगी छूट निकली बंपर भर्ती

TVS लेकर आया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर,

TVS Electric Scooter: What To Expect? - ZigWheels

TVS Creon: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में टीवीएस ने धमाका किया है। कंपनी सिंगल चार्ज पर 80 किलोमीटर तक चलने वाला अपना नया स्कूटर Creon लेकर आया है। यह स्टाइलिश स्कूटर डुअल कलर में ऑफर किया जाता है। यह हाई परफॉमेंस स्कूटर है।

सेफ्टी के लिए फ्रंट और रीयर दोनों में डिस्क ब्रेक

इस धांसू स्कूटर में सेफ्टी के लिए फ्रंट और रीयर दोनों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। स्कूटर में सभी एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। यह फुल्ली डिजिटल स्कूटर है और इसमें जीपीएस और एंटी-थेफ्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह सिंगल सीट स्कूटर बेहद आरामदायक सफर का अहसास देता है।


TVS Creon में 40 Ah का बैटरी पैक दिया गया है

TVS Creon में 40 Ah का बैटरी पैक दिया गया है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमतों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। बताया जा रहा है कि यह जानदार स्कूटर 1.20 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगा। यह न्यू जेनरेशन स्कूटर है, जिसमें कई कलर ऑप्शन मिलेंगे।


महज 5.1 सेकंड में 0 से 60 kmph तक की रफ्तार पकड़ लेता है

TVS Creon में 12000 W की पावरपुल मोटर दी गई है। इसमें ट्यूबलेस टायर हैं और यह ब्लूटूथ-इनेबल्ड जबरदस्त स्कूटर है। यह स्कूटर महज 5.1 सेकंड में 0 से 60 kmph तक की रफ्तार पकड़ लेता है। स्कूटर में सेफ्टी के लिए ABS का फीचर्स मिलता है। यह व्हील सेंसर से चलता है और अचानक ब्रेक लगाने पर चालक को सामान्य ब्रेकिंग सिस्टम से वाहन को कंट्रोल करने का अधिक समय प्रदान करता है।

स्कूटर में led लाइट मिलती हैं

स्कूटर 16.31 PS की पावर देता है। और इसमें 3 राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। बाजार में यह स्कूटर Ather 450X जैसे स्कूटरों से मुकाबला करता है। स्कूटर में led लाइट मिलती हैं, जो इसे एक शॉर्प लुक देती हैं। इसके अलावा यह स्कूटर महज 1 घंटे 80 % तक चार्ज हो जाता है।

यह भी पढ़े OnePlus फ्री में कर रहा है खराब फोन ठीक इन यूजर्स को मिलेगा,बहुत ही किफायती फायदा

90 Kmph की टॉप स्पीड

टीवीएस क्रिऑन Estimated Price, Launch Date 2023, Images, Range, Charging  Time

बता दें Ather 450X में आरामदायक सस्पेंशन हैं। फिलहाल इसमें छह कलर आते हैं। यह शुरुआती कीमत 1.28 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 146 Km तक चलता है। इसमें 90 Kmph की टॉप स्पीड, 3300 W की मोटर है और 780 mm की सीट हाइट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *