Sunday, February 25, 2024
HomeMPweather update news : आज मौसम ने बदली अपनी चाल दिन में...

weather update news : आज मौसम ने बदली अपनी चाल दिन में खिलेगी धूप,शाम को सर्द हवाएं,IMD ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली-NCR में आज और कल मौसम साफ रहेगा।यहां दिन में धूप खिलेगी।मौसम विभाग के अनुसार दिन में कहीं-कहीं बादल छाए रहे सकते हैं।लेकिन शाम को एनसीआर में ठंडी हवाएं चलने के आसार बने हुए हैं।वहीं,उत्तर भारत के बिहार,मध्यप्रदेश में अगले 5 दिन घना कोहरा रहेगा।उधर, छत्तीसगढ़ में बारिश होने का अनुमान है।

weather update news : आज मौसम ने बदली अपनी चाल दिन में खिलेगी धूप,शाम को सर्द हवाएं,IMD ने जारी किया अलर्ट

30 kmpl की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में आज और कल 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चलने का अनुमान बना हुआ है।यहां अगले दो दिन अलग-अलग इलाकों में हल्का कोहरा रहेगा।जिसके बाद दिन में मौसम साफ रहने के आसार हैं।एनसीआर में 8 और 9 फरवरी को दिन में धूप और शाम को तेज हवाएं चलेंगी।जानकारी के अनुसार पिछले हफ्ते पहाड़ों पर बर्फ पड़ी है।जिसका असर अब मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है।पहाड़ों की ठंडी हवाएं अब मैदानी इलाकों में ठंड का अहसास दे रही हैं।फिलहाल अगले पांच दिन एनसीआर में सुबह-शाम ठिठुरन भरी ठंड रहने का अनुमान बना हुआ है।

यह भी पढ़े मौसम ने कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ा,फरवरी महीने में होगी बारिश,जारी हुआ अलर्ट

7 डिग्री तक गिरेगा तापमान

एनसीआर में आज अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।वहीं, न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी दिन में धूप रहेगी।शुक्रवार को यहां पहाड़ों से आ रही हवाएं ठंड बढ़ सकती हैं जिससे शीतलहर चलने के आसार बने हुए हैं।वहीं,अगले तीन दिन यहां उमस 40 फीसदी से 98 फीसदी तक रहने की संभावना है।दिल्ली के मुंगेशपुर, लोधी रोड,पालम में अन्य इलाकों के मुकाबले अधिकतम तापमान कम रहने के आसार हैं।

इन राज्यों में फिर करवट लेगा मौमस

weather update news : आज मौसम ने बदली अपनी चाल दिन में खिलेगी धूप,शाम को सर्द हवाएं,IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिन मौसम के लिए महत्वपूर्ण हैं।देश के असम, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड और मेघालय के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है।इन जगहों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। लोगों को बारिश के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।इसके अलावा उत्तर भारत के हिमाचल प्रदेश, पंजाब के चंडीगढ़,हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में अगले कुछ दिन ठंडी हवाएं चलेंगी।यहां दिन में मौसम साफ रहेगा और सुबह-शाम शीतलहर रह सकती है।

यह भी पढ़े Weather Update उत्तर भारत में मौसम ने फिर बदला अपना मिजाज,आज बरसेंगे बादल,IMD ने किया अलर्ट जारी

इन राज्यों में कोहरा रहेगा बरकरार

weather update news : आज मौसम ने बदली अपनी चाल दिन में खिलेगी धूप,शाम को सर्द हवाएं,IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार एनसीआर को छोड़ दें तो मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों,बिहार और ओडिशा में अगले दो दिन कोहरा पड़ने के आसार हैं।यहां सुबह-शाम घना कोहरा हो सकता है।इस सब के अलावा महाराष्ट्र मराठवाड़ा,आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में बारिश होने का अनुमान है।मौसम विभाग के अनुसार ठंड अभी गई नहीं है।इसमें थोड़ी कमी जरूर आई है।ऐसे में लोगों से अपील है कि सुबह-शाम लापरवाही न बरतें।घर से निकलते हुए बारिश का अपडेट लेकर जाएं। पिछले हफ्ते हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है।जिसका असर अब मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फ के चलते अभी भी कई मार्ग बाधित हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments