June 20, 2024

यूपी12वीं तक के स्कूलों की छुट्टी,IMD ने किया अलर्ट जारी बारिश से बेहाल हुआ यूपी

Heavy Rains in UP,School Closed:यूपी12वीं तक के स्कूलों की छुट्टी लखनऊ में 12 घंटे में 90 मिमी से ज्यादा बारिश हुई है। मूसलाधार बारिश रविवार शाम को शुरू हुई और सोमवार सुबह तक जारी रही।

यह भी पढ़े Jobs 2023 AIIMS निकली है AIIMS के पदों पर बंपर भर्तियां,जल्दी से करें अप्लाई

,IMD के अलर्ट ने फिर बढ़ाई धड़कनें

उत्तराखंड के इस जिले में कल स्कूलों की छुट्टी, आदेश जारी

Heavy Rains in UP, School Closed: उत्तर प्रदेश के एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी भारी बारिश के अलर्ट के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया गया है। लखनऊ प्रशासन ने आज यानी 11 सितंबर को सभी सरकारी, गैर-सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है। इस फैसले को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया है।

प्रशासन ने कहा,आदेश का पालन हो

आदेश के मुताबिक, ‘मौसम विभाग की ओर से जारी आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश की चेतावनी और पिछले कई घंटों से लखनऊ के खराब मौसम के मद्देनजर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बोर्डों के कक्षा 12 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी, निजी विद्यालयों के लिए आज दिनांक 11 सितंबर 2023 (सोमवार) को अवकाश घोषित है। कहा गया है कि आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें।

12 घंटे में बेहिसाब बारिश

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में साल की सबसे बड़ी मानसूनी बारिश देखी गई। यहां 12 घंटे में 90 मिमी से ज्यादा बारिश हुई। मूसलाधार बारिश रविवार शाम को शुरू हुई और सोमवार सुबह तक जारी रही,जिसके कारण सड़कों पर भारी जलजमाव की स्थिति है और पूरे शहर के प्रमुख स्थानों पर यातायात जाम है।

एक हफ्ते की गर्मी से मिली राहत

Uttarakhand Weather Alert School Holiday In Udham Singh Nagar July 8. अभी  अभी: कल उत्तराखंड के इस जिले में स्कूलों की छुट्टी, भारी बारिश की चेतावनी.  Uttarakhand School Holiday 8 July ...

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार यह बारिश 12 सितंबर तक जारी रहने की आशंका है। हालांकि पिछले एक सप्ताह से पड़ रही चिलचिलाती गर्मी से इस बारिश ने लोगों को काफी राहत दी है। उधर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में शनिवार रात, रविवार और सोमवार को भी बारिश का दौर जारी रहा।

इन जिलों में भारी बारिश का है अलर्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चक्रवाती स्थितियों के कारण उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज अलग-अलग स्तर की वर्षा होने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि इटावा, औरैया, गोंडा,कन्नौज, अयोध्या और बस्ती में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट है। इसके अलावा यूपी के करीब 35 जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़े 7th Pay Commission Latest News केंद्रीय कर्मचारी के लिए फिटमेंट फैक्टर पर आई खुशखबरी

उफान पर आई गोमती नदी

Uttarakhand में भारी बारिश का तांडव, 11 अगस्त को स्कूलों में छुट्टी को लेकर  UPDATE | Uttarakhand Heavy Rainfall Alert, School Holiday Update For 11  August

लगातार बारिश के कारण लखनऊ में गोमती नदी में जल स्तर भी काफी बढ़ गया है। इस पर जिला मजिस्ट्रेट सूर्य प्रताप गंगवार ने बताया कि गोमती नदी में जल प्रबंधन के लिए हम लगातार निरीक्षण कर रहे हैं, ताकि हमें पता चल सके कि शहरी क्षेत्र से पानी की निकासी कैसे की जाए। हमने बैराज के दो गेट खोल दिए हैं और दो गेट फिर से खोलने जा रहे हैं। ताकि शहर से पानी की निकासी हो सके। कुछ निचले इलाके हैं। नगर परिषद की हमारी टीम काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *