June 16, 2024

यूपी के गांव की बेटी ने अमेरिका में किया नाम रोशन,उनको मिलेगी 3 करोड़ की स्कॉलरशिप,

Success Story: उत्तर प्रदेश के मेरठ में मवाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली बेटी ने ऐसा काम कर दिखाया कि हर कोई उसकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहा है।

यह भी पढ़े केंद्र सरकार ने निकाली बंपर 70,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र देगी

यूपी के गांव की बेटी ने अमेरिका में किया नाम रोशन,

जालना जिल्ह्यातील नऊ हजार विद्यार्थ्यांना शिष्यवृत्ती | Sakal

Success Story: उत्तर प्रदेश के मेरठ में मवाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली बेटी ने ऐसा काम कर दिखाया कि हर कोई उसकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहा है। फिटकरी गांव की रहने वाली छवि सिंह ने स्कॉलरशिप एंट्रेस क्लीयर किया है। अब उसे अमेरिका के ओहियो स्थित एक कॉलेज में दाखिला मिलेगा। स्कॉलरशिप में ट्यूशन फीस, अमेरिका में रहने का खर्चा, खाने और हेल्थ इंशोरेंस प्लान शामिल रहेगा।

अमेरिका के स्टेट ओहियो स्थित ओबरलीन कॉलेज ऑफ आर्ट्स से करीब 3 करोड़ की स्कॉलरशिप के लिए मेरठ की बेटी छवि सिंह को चुना गया है। छवि इस कॉलेज से एनवायरमेंट,इंटरनेशनल पॉलिटिक्स और एस्ट्रोलॉजी में चार साल ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर सकेंगी।

93 अंकों से पास की 12वीं की परीक्षा

UGC Scholarship 2020-21 : इन यूजीसी स्कॉलरशिपसाठी अर्जाची तारीख 30  नोव्हेंबरपर्यंत वाढली, असा करा अर्ज | education ugc scholarship 2020 21  application date extended for these ug pg ...

छवि सिंह के पिता मेरठ के चीनी मिल में इंजीनियर हैं, जबकि मां प्राइमरी स्कूल की टीचर हैं। छवि सिंह 23 अगस्त को अमेरिका के लिए रवाना होंगी। उन्होंने जानें की सारी तैयारी कर ली हैं। पासपोर्ट-वीजा भी तैयार है।23 अगस्त को छवि सिंह ओहियो रवाना होंगी। मेरठ की इस होनहार ने गंगानागर से हाईस्कूल और मवाना से 93 प्रतिशत अंकों के साथ इंटर मीडिएट की परीक्षा पास की है। चौधरी चरण सिंह विवि के बीए ऑनर्स में भी उसने एडमिशन ले रखा है।

यह भी पढ़े Hero का स्कूटर है बहुत ही जबरदस्त,50 की माइलेज और कीमत भी है बेहद कम

हासिल की उपलब्धि

UGC releases important information for scholarship on NSP, big opportunity  for students UGC Scholarship: सूचना जारी, स्कालरशिप के लिए जल्द करें आवेदन,  छात्रों को 60 हजार रूपए तक का मिलेगा ...

पढ़ाई के दौरान छवि सिंह ने डेक्सटेरेटी ग्लोबल ग्रुप के बारे में भी पढ़ाई की थी। इसी वजह से वह ओबरलिन कॉलेज के पोर्टल से जुड़ी और विदेशी छात्रों के लिए स्कॉलरशिप स्कीम के बारे में जानकारी मिली। ओबरलिन कमिटमेंट स्कॉलरशिप के नाम से ये स्कॉलरशिप दी जाती है। ओबरलिन फाइनेंशियल एड अवार्ड के माध्यम से अभ्यर्थी का सिलेक्शन किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *