July 14, 2024

Vastu Tips : अपने घर में जरूर रखें यह चीज़, होगी धन की बारिश हमेशा घर में रहेगी खुशियां

Vastu Tips : नए साल मे आप अगर अपने घर में चाहते हैं कि खुशियां आए तो आपको कई तरह के उपाय करने होंगे. इसके लिए आपको कई तरह के खास उपाय करने होंगे. आपको बता दें कि हिंदू धर्म में वास्तु टिप्स को मानने वाले लोगों की संख्या अधिक होती है.

आपको बता दें कि अगर आपके घर में किसी तरह की समस्या आती है तो वास्तु टिप्स के अनुसार उसे दूर किया जा सकता है और धन संपत्ति से जुड़े समस्याओं को भी वास्तु टिप्स के द्वारा सुलझाया जा सकता है. अगर आपके घर में किसी भी तरह की समस्या है तो इन बातों का जरूर ध्यान रखें और इन बातों का ध्यान रखकर आप अपने घर में खुशहाली ला सकते हैं साथ ही साथ कई तरह के दोष को दूर कर सकते हैं.

तुलसी का पौधा
वास्तु शास्त्र के मुताबिक तुलसी का पौधा घर में होना बहुत ही शुभ है. नए साल के मौके पर आप भी घर पर इनडोर प्लांट के तौर पर इसे जरूर लगाएं. तुलसी के पौधे को लगाने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है.

Vastu Tips : अपने घर में जरूर रखें यह चीज़, होगी धन की बारिश हमेशा घर में रहेगी खुशियां

Vastu Tips 2023 : नए साल में अपने घर पर लाएं यह खास चीज़,पुरे साल घर मे रहेंगी खुशियाँ
Vastu Tips 2023 : नए साल में अपने घर पर लाएं यह खास चीज़,पुरे साल घर मे रहेंगी खुशियाँ

Also Read:पर्स में भूलकर भी ना रखें यह चीज,वरना छा जाएगी कंगाली नाराज हो जाएगी महालक्ष्मी

मोर पंख
भगवान श्री कृष्ण को मोर पंख बेहद प्रिय बताया गया है. जिस घर में भी मां लक्ष्मी का वास होता है. अगर आप भी नए साल की शुरुआत खुशियों से करना चाहते हैं, तो घर में मोर पंख लाकर जरूर रखें. लेकिन याद रखें कि 1 से 3 ही मोर पंखVastu Tips 2023 : नए साल में अपने घर पर लाएं यह खास चीज़,पुरे साल घर मे रहेंगी खुशियाँ होने चाहिए. हिंदू शास्त्र में ऐसी शादी अच्छी और ऐसी बुरी जानें आपकी शादी कैसी है ?

मोती शंख
नए साल की शुरुआत सुख समृद्धि के साथ हो और साल भर धन की कमी ना हो तो मोती शंख की खरीदारी जरूर ही करें. मोती शंख को पूजा करने के बाद पैसा रखने वाली जगह या फिर अपनी तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से तरक्की के नए रास्ते खुलते जाते है और पैसों की कभी भी नहीं होती.

धातु का हाथी
नए साल में वास्तु शास्त्र के हिसाब से धातु से बनी हाथी की मूर्ति रखना बहुत ही ज्यादा शुभ है. इसे घर में रखने से पॉजिटिव एनर्जी रिलीज होती है और बुरी शक्तियों का नाश होने लग जाता है. ऐसे में इस बार आप चाहें तो ठोस चांदी के धातु से बनी हाथी की प्रतिमा खरीद कर अपने घर पर रख लें. इससे सुख समृद्धि बनी रहेगी.

धातु का कछुआ
धातु के हाथी की तरह कछुआ खरीदना भी बहुत शुभ है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक कछुए को सुख और समृद्धि का प्रतीक बताया गया है. नए साल की शुरुआत होने पर आप कांसा, चांदी या पीतल से बने कछुए की खरीदारी कर उसे घर पर जरूर रखिए.

लघु नारियल
नारियल को लपेटकर अपने घर की तिजोरी में रखें. इसे रखने से घर में धन और समृद्धि बरकरार रहती है. घर पर लघु नारियल रखना बहुत ही शुभ है.

लाफिंग बुद्धा
लाफिंग बुद्धा खुद का खरीदा हुआ उतना शुभ नहीं माना जाता जितना की मिला हुआ होता है. लाफिंग बुद्धा को हमेशा घर के उत्तर पूर्व दिशा की ओर रखना चाहिए. इससे घर में कभी रुपए पैसों की कमी नहीं आती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *