June 21, 2024

Delhi University के खाली सीटों पर एडमिशन के लिए बचे हैं कुछ ही समय, जल्द कराए एडमिशन

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन कराने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यूनिवर्सिटी में खाली सीटों के लिए लिस्ट जारी कर दी गई है और जो उम्मीदवार पहली मेरिट लिस्ट में जगह नहीं बना पाए हैं वे दूसरी खाली सीटों के लिए लिस्ट के जरिए एडमिशन ले सकते हैं. इसके लिए आपको दिल्ली यूनिवर्सिटी के ऑफिसियल वेबसाइट पर विकसित करना होगा और खाली सीट देखनी होगी.

यूनिवर्सिटी के द्वारा जारी किए गए एडमिशन शेड्यूल के अनुसार कॉमन सीट अलॉटमेंट सिस्टम अलॉटमेंट और एडमिशन का दूसरा राउंड 7 अगस्त को खाली सीटों की लिस्ट जारी होने के बाद शुरू कर दिया जाएगा. उम्मीदवारों को 7 से 8 अगस्त 2023 तक हाई प्रेफरेंस को फिर से ऑर्डर करने का मौका दिया जाएगा.

Delhi University में खाली सीटों के लिए जारी हुई लिस्ट,15 अगस्त तक जमा करें आवेदन फीस,जाने डिटेल्स

Also Read:Indian Railway Job रेलवे में 1300 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी,फटाफट करें आवेदन,जाने डीटेल्स

दूसरी अलॉटमेंट लिस्ट 10 अगस्त को घोषित हो जाएगी और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 10 से 13 अगस्त 2023 तक ऑल और टेट सीटों को एक्सेप्ट करना पड़ेगा. इसके बाद 15 अगस्त को फीस जमा होगी और दिल्ली यूनिवर्सिटी के खाली सीटों की दूसरी लिस्ट 17 अगस्त को जारी होगी.

Delhi University में खाली सीटों के लिए जारी हुई लिस्ट,15 अगस्त तक जमा करें आवेदन फीस,जाने डिटेल्स

दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेकंड राउंड की सीएसएएस मेरिट लिस्ट 10 अगस्त को आएगी. जिसमें कैंडिडेट के नाम लिस्ट में होंगे वह फीस जमा करके एडमिशन प्रोसेस पूरी कर सकते हैं और बिना फीस जमा किए आपका एडमिशन फाइनल नहीं होगा.

जारी किए गए नोटिस के अनुसार आपको समय से एप्लीकेशन फीस और जो भी डॉक्यूमेंट जमा कराने हैं जमा कराना पड़ेगा. सारे डॉक्यूमेंट और फीस जमा कराने के बाद है आपका एडमिशन आपको मिल सकता है वरना सीट खाली होते हुए भी आपकी परेशानी बढ़ जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *