June 21, 2024

मीठे में बनाए कुछ स्पेशल बेकरी स्टाइल कॉफी केक के साथ,जानें रेसिपी

आज हम आपके लिए कॉफी केक बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं। इसकी एक खास बात ये है कि एगलेस केक रेसिपी है। इसका स्वाद आपको और बच्चों को खूब पसंद आएगा, तो चलिए जानते हैं कॉफी केक बनाने की रेसिपी।

यह भी पढ़े मीठे में बनाए कुछ स्पेशल मीठा स्पेशल मैंगो रबड़ी के साथ,जानें रेसिपी

कॉफी केक रेसिपी

The Best Coffee Cake Recipe Ever | Cookies and Cups

केक एक बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाने वाला डिज़र्ट है जिसको बर्थडे, सालगिरह, इंगेजमेंट या कोई भी खास ऑकेजन को सेलिब्रेट करने के दौरान बनाया जाता है। केक के बिना ये ऑकेजन अधूरे से लगते हैं। ऐसे में अगर आप केक की कोई अलग वैराइटी ट्राई करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कॉफी केक बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं। इसकी एक खास बात ये है कि एगलेस केक रेसिपी है। इसका स्वाद आपको और बच्चों को खूब पसंद आएगा, तो चलिए जानते हैं

कॉफी केक बनाने की सामग्री

Easy Coffee Cake with Cappuccino Frosting - The Loopy Whisk

-मैदा 2 कप
-दही 3/4 कप
-चीनी 1/4 कप पिसी हुई
-वैनिला एसेंस 1 छोटा चम्मच
-मिल्क चॉकलेट 1 कप
-रिफाइंड वेजिटेबल ऑयल 1/3 कप
-अखरोट 1 कप
-बेकिंग सोडा 1 छोटा चम्मच
-बटर 2 बड़े चम्मच
-कॉफी पाउडर 4 छोटे चम्मच
-बेकिंग पाउडर 1 छोटा चम्मच
-व्हिप क्रीम 4 बड़े चम्मच
-नमक चुटकी भर
-गर्म पानी 1/2 कप
-फ्रेश क्रीम 1 कप

कॉफी केक बनाने की रेसिपी

Walnut Sour Cream Coffee Cake Recipe

इसको बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल में दही लें।फिर आप इसमें चीनी और बेकिंग सोडा डालें और अच्चे से मिला लें।इसके बाद आप इस मिक्चर को अच्छी तरह से सेट होने के लिए अलग रख दें।फिर आप एक बड़े बाउल में मैदा, बेकिंग पाउडर और चुटकी भर नमक डालें और छन्नी से छानकर अलग रख दें।इसके साथ ही आप इसमें 3 छोटे चम्मच कॉफी पाउडर और गर्म पानी डालें और अच्छे से मिलाकर अलग रखें।फिर आप दही वाले मिश्रण में वैनिला एसेंस और कॉफी लिकर डालें और मिक्स करें।इसके बाद आप इस मिक्चर को सूखी सामग्री में डालें और अच्छे से मिला लें।

फिर आप इसके ऊपर से रिफाइंड ऑयल डालें और फिर से एक बार और मिक्स करें।इसके बाद आप इस तैयार बैटर को केक टिन में डालें और इसके ऊपर से अखरोट डालकर बेक करें।फिर आप एक कढ़ाई में फ्रेश क्रीम, कॉफी पाउडर, मिल्क चॉकलेट और बटर डालें और गर्म कर लें।इसके बाद आप इसे ठंडा करके एक स्क्वीज बोतल में भर लें।फिर आप दूसरी तरफ आइसिंग के लिए व्हिप क्रीम में कॉफी लिकर डालकर अच्छे से फेंट लें।इसके बाद आप आधी क्रीम को पाइपिंग बैग में भरकर आधी को आइसिंग के लिए रख लें।फिर आप केक को बोर्ड में शिफ्ट करके दो अलग भागों में बांट लें।इसके बाद आप बेस पर क्रीम लगाएं अच्छे से फैला लें।फिर आप इसके ऊपर दूसरा बेस रखकर क्रीम डालें और स्मूथ तरीके से फैलाएं।इसके बाद आप इसमें तैयार गनाश को डालकर फैलाएं।फिर आप इसको व्हिप क्रीम और अखरोट से गार्निश करके सर्व करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *