Friday, March 1, 2024
HomeMPMP News : मध्यप्रदेश का राजभवन घूमना चाहते है तो जानिए किन...

MP News : मध्यप्रदेश का राजभवन घूमना चाहते है तो जानिए किन तीन दिन खुलेंगा ?

MP News : अगर आप भी मध्यप्रदेश का राजभवन घूमना चाहते है तो आपको बता दे की ये सिर्फ 3 दिन के लिए खुलेंगा। कोन से तीन दिन है आगे जानिए और क्या खास बात है राजभवन की क्यों लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र है ये सब कुछ जानेगे इस लेख के माद्यम से। 

MP News : मध्यप्रदेश का राजभवन घूमना चाहते है तो जानिए किन तीन दिन खुलेंगा ?

इसे भी पढ़े : MP News : ग्वालियर खंडपीठ हाईकोर्ट ने कहा – भोपाल में तो मूर्खो की जमात बैठी है, कोर्ट को मुर्ख समझ रहे क्या ?

मध्य प्रदेश के राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल के निर्देश पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजभवन आमजन के लिए तीन दिन खोला जाएगा। राजभवन 25 जनवरी से 27 जनवरी 2024 तक निर्धारित अवधि के लिए खुला रहेगा। आम नागरिक 25 और 27 जनवरी को अपराह्न 2 बजे से 7 बजे तक राजभवन में भ्रमण कर सकेंगे। गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को राजभवन प्रात: 11 बजे से 2 बजे तक आमजन के अवलोकन के लिए खुला रहेगा।

MP News : मध्यप्रदेश का राजभवन घूमना चाहते है तो जानिए किन तीन दिन खुलेंगा ?

इसे भी पढ़े : MP News : MP में फिर बढ़ाया गया नरोत्तम मिश्रा का कद, शिवराज सिंह चौहान को अब तक नहीं मिली जिम्मेदारी

क्या क्या है खास राजभवन में 

MP News : राजभवन में उद्यान है ,पुस्तकालय है, सभागृह है, संग्रालय इत्यादि के कारन मध्यप्रदेश का राजभवन बहुत आकर्षक है। राजभवन की इमारत दो मंजिला है। पहली मंजिल पर राज्यपाल के कार्यालय और रहने के कमरे हैं। दूसरी मंजिल पर राज्यपाल की सभागार और अन्य सरकारी कार्यालय हैं। राजभवन में एक सुंदर उद्यान भी है, जो राज्यपाल के परिवार और मेहमानों के लिए मनोरंजन का स्थान है। राजभवन मध्य प्रदेश की एक ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहर है। यह राज्य की एक महत्वपूर्ण पहचान भी है। राजभवन में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम और समारोह आयोजित किए जाते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments