July 18, 2024

Shahi Tukada Recipe मीठे के हैं शौकीन तो ब्रेड से बनाएं रबड़ी शाही टुकड़ा,जानें इसे बनाने की आसान विधि

Shahi Tukada Recipe: आज हम बात कर रहे हैं ब्रेड से बनने वाले स्वादिष्ट ‘शाही टुकड़े’ की,जो कम मेहनत में बनने वाला एक टेस्टी डिजर्ट है।

ब्रेड से बनाए रबड़ी शाही टुकड़ा

Shahi Tukda Recipe | How To Make Shahi Tukda | Double Ka Meetha Recipe |  Sweet Bread Pudding - YouTube

Shahi Tukada Recipe: मीठा खाने का शौकीन तो हर कोई होता ही है, लेकिन मीठे में कुछ अलग मिल जाए, तो बात ही क्या। अक्सर लोग आलस करते हैं और बाजार में बनी मिठाईयों का सेवन करते हैं, जो सेहत के लिए बहुत ही खतरनाक होती है।इसलिए आज हम आपके लिए बेहद आसान सी रेसिपी लेकर आए हैं, जिससे बनाने में आपका ज्यादा टाइम भी नहीं जाएगा और इससे आपको स्वाद भी मिलेगा और ये आपकी सेहत को भी नुकसान नहीं देगी।जी हां, हम बात कर रहे हैं ब्रेड से बनने वाले स्वादिष्ट ‘शाही टुकड़े’ की, जो कम मेहनत में बनने वाला एक टेस्टी डिजर्ट है। इसलिए आज हम आपको इसकी रेसिपी बताने जा रहे हैं, जो बहुत ही आसान है

यह भी पढ़े Liver Health: लिवर में जलन क्यों होती है जानते हैं इसके कारण,जानें इसके बचाव के कारण

शाही टुकड़ा बनाने के लिए ये है जरूरी सामग्री

ब्रेड दूध से बनी लाजबाब, टेस्टी मिठाई जो हलवा, केक का स्वाद भुला दे और सभी  का दिल जीत ले Shahi Tukda - YouTube

घर पर शाही टुकड़ा बनाने के लिए आपको सफेद ब्रेड, देसी घी या ऑलिव ऑयल, चीनी और पानी और खूशबू के लिए इलाइची। साथ ही दूध, चीनी और ड्राई फ्रूटस से रबड़ी बनानी है।

ये है शाही टुकड़ा बनाने की आसान वि​धि

Delicious Eid Special Recipe | Shahi Tukra Recipe | Malai Shahi Tukda |  Easy Bread Shahi Tukda - YouTube

शाही टुकड़ा बनाने के लिए आपको सबसे पहले सफेद ब्रेड लेना है और इसे किनारे से काट लेना है। इसके बाद ब्रेड को तिकोना या फिर चौकोर आकार में काट लें और फिर एक ब्रेड में से 2 या 4 टुकड़े कर लें।इसके बाद एक कड़ाही में घी गर्म कर लें और ब्रेड को अच्छे से फ्राई कर लें। इसके बाद एक पैन में पानी और चीनी लें लें और इसकी चाशनी तैयार करें। (इसके लिए आपको पतली चाशनी बनानी है) चाशनी के तैयार होने के बाद आप इसमें इलायची पाउडर मिक्स कर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *