Friday, March 1, 2024
Homeएस्ट्रोलॉजीAstrology : तिल के तेल का दिया जलाने से होते है बहुत...

Astrology : तिल के तेल का दिया जलाने से होते है बहुत फायदे बाधाये होती दूर

Astrology : आमतौर पर घी या तेल का दीपक जलाने की परंपरा रही है। पूजा के समय दीपक कैसा होना चाहिए, उसमें कितनी बत्तियां होनी चाहिए, यह भी महत्वपूर्ण है और दीपक में इस्तेमाल होने वाले तेल का भी विशेष महत्व है। ऐसे ही तेलों में से एक है तिल का तेल। ऐसी मान्यता है कि तिल का दीपक जलाने के कई ज्योतिष लाभ हैं। आइए ज्योतिर्विद पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी जी से जानें इसके बारे में विस्तार से। 

Astrology : तिल के तेल का दिया जलाने से होते है बहुत फायदे बाधाये होती दूर

इसे भी पढ़े :- युवाओं के लिए अच्छी खबर,टीजीटी शिक्षक के करीब 3000 पदों पर बंपर भर्ती,जल्दी से करें अप्लाई

यदि आप घर में तिल के तेल का दीपक जलाती हैं तो आपके घर की समस्त बाधाओं से मुक्ति मिलती है और जीवन में समृद्धि बनी रहती है। यह दीपक आस-पास के वातावरण से बुरी शक्तियों को दूर करने में भी मदद करता है और सकारात्मक वातावरण प्रदान करता है।

इसे भी पढ़े :- पचमढ़ी में हुआ 25वां अंतराष्ट्रीय एडवेंचर प्रोग्राम भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका के प्रतिभागी पहुंचे एडवेंचर एक्टिविटी का लेंगे आनंद

Astrology : तिल के तेल का दिया जलाने से होते है बहुत फायदे बाधाये होती दूर

इस दीपक की लौ से आस-पास शुद्धता फैलती है और किसी भी तरह की बुरी शक्तियों को दूर करने में मदद मिलती है। तिल का तेल के दीपक जलाने से वातावरण में व्याप्त नकारात्मकता समाप्त होती है, जिससे वातावरण शुद्ध बना रहता है।

जिससे साधक को मानसिक शांति प्राप्त होती है। तिल का तेल के दीपक जलाने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है, जिससे साधक के कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बनते हैं। साथ ही इससे कुंडली में चंद्रमा की स्थिति भी मजबूत होती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments